Prime Minister Modi के पास नहीं है कोई घर, खुद की कार या दूसरा वाहन भी नहीं

वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी ने नामांकन दाखिल कर दिया है, जिसमें उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है।

चुनावी हलफनामे में प्रधानमंत्री ने बताया कि उनकी कुल संपत्ति 3 करोड़ रुपये से अधिक है, लेकिन उनके पास खुद की कोई जमीन, घर या कार नहीं है।

पीएम मोदी ने कुल 3.02 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी, जिसका बड़ा हिस्सा भारतीय स्टेट बैंक में 2.86 करोड़ रुपये की सावधि जमा से बना है।

उनके हाथ में कुल नकदी 52,920 रुपये है और गांधीनगर और वाराणसी में उनके दो बैंक खातों में 80,304 हैं। इसके अलावा चल संपत्ति में उनके पास सोने की चार अंगूठियां हैं।

शिक्षा अनुभाग में, प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि उन्होंने 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय से कला स्नातक और 1983 में गुजरात विश्वविद्यालय से कला में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की।

उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला लंबित नहीं है। पीएम मोदी की कर योग्य आय वित्तीय वर्ष 2018-19 में ₹11 लाख से दोगुनी होकर 2022-23 में ₹23.5 लाख हो गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले दशाश्वमेध घाट पर गंगा तट पर आरती भी की और शहर के काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

लड़कियों में बढ़ रही स्मोकिंग करने की लत

सेहत ही नहीं अर्थव्यवस्था पर भी असर करती है हीटवेव

Varanasi में Prime Minister Modi को कड़ी टक्कर देने के लिए विपक्ष एकजुट

Webstories.prabhasakshi.com Home