सातवें चरण के मतदान के साथ ही देश में समाप्त हुआ लोकतंत्र का महापर्व

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के मतदाताओं ने भीषण गर्मी समेत तमाम परेशानियों के बावजूद भी 5 साल के लिए अपना जनादेश सुना दिया है।

चुनाव के बाद जारी होने वाले लगभग सभी एग्जिट पोल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं।

छह एग्जिट पोल में अनुमान जताया गया है कि एनडीए 355 से 380 सीटें जीत सकता है। तो वहीं 'इंडिया गठबंधन' को को 125 से 165 सीटें मिलने का अनुमान है।

इस दौरान पीएम मोदी ने मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए पोस्ट लिखा कि उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण यह सुनिश्चित करता है कि हमारे देश में लोकतांत्रिक भावना पनपे।

महिला और युवा मतदाताओं की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा कि चुनावों में उनकी मजबूत उपस्थिति एक बहुत ही उत्साहजनक संकेत है।

कांग्रेस ने एग्जिट पोल को खारिज करते हुए कहा कि 'इंडिया गठबंधन' ने बैठक कर पहले से तय किए गए एग्जिट पोल पर बीजेपी और उसके इकोसिस्टम को बेनकाब करने का फैसला किया है।

चुनाव संपन्न होने के साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत का समय भी पूरा हो गया है।

लोकसभा चुनाव के दौरान ऐसा रहा है नरेंद्र मोदी के केंद्रीय मंत्रियों का प्रदर्शन

आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी BJP, कई राज्यों के बनाए गए प्रभारी

चुनाव के बाद पहली बार वाराणसी पहुँचेंगे PM Modi, किसानों को देंगे बड़ा तोहफा

Webstories.prabhasakshi.com Home