विपक्ष पर तंज कसते हुए बोले प्रधानमंत्री Modi, EVM ने विरोधियों को चुप करा दिया

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुना, जिससे उनके तीसरे कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री पद का मार्ग प्रशस्त हो गया।

मोदी ने कहा कि 4 जून को जब नतीजे आ रहे थे तो मैं काम में व्यस्त था। बाद में फोन आने लगे। मैंने किसी से पूछा, आंकड़े तो ठीक हैं, बताओ ईवीएम जिंदा है कि मर गया।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों ने यह सुनिश्चित करने का निर्णय लिया था कि लोग भारत के लोकतंत्र और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास करना बंद कर दें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लगातार ईवीएम का दुरुपयोग किया। मुझे लगा था कि वे ईवीएम की शवयात्रा निकालेंगे। लेकिन 4 जून की शाम तक उनको ताले लग गए।

मोदी ने कहा कि ईवीएम ने उनको चुप करा दिया। यह भारत के लोकतंत्र की ताकत है, इसकी निष्पक्षता है। मुझे उम्मीद है कि मुझे 5 साल तक ईवीएम के बारे में सुनने को नहीं मिलेगा।

भाजपा नेता ने कहा कि हम न हारे थे, न हारे हैं। लेकिन 4 तारीख के बाद हमारा व्यवहार हमारी पहचान बताता है कि हम जीत को पचाना जानते हैं।

उन्होंने कहा कि 2014, 2019 और 2024 के चुनावों को मिला दें तो कांग्रेस को इतनी सीटें भी नहीं मिलीं जितनी इस चुनाव में बीजेपी को मिलीं।

लोकसभा चुनाव के दौरान ऐसा रहा है नरेंद्र मोदी के केंद्रीय मंत्रियों का प्रदर्शन

आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी BJP, कई राज्यों के बनाए गए प्रभारी

चुनाव के बाद पहली बार वाराणसी पहुँचेंगे PM Modi, किसानों को देंगे बड़ा तोहफा

Webstories.prabhasakshi.com Home