Amethi में मुश्किल में पड़ीं स्मृति ईरानी, 46000 हजार वोट से पीछे

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट पर मौजूदा भाजपा सांसद स्मृति ईरानी कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा से 45,905 वोटों से पीछे चल रही हैं।

हालांकि स्मृति ने शुरुआत में बढ़त बनाई, लेकिन करीब चार घंटे की मतगणना के बाद कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा ने बढ़त बना ली।

कभी कांग्रेस पार्टी का गढ़ और अभेद्य किला माना जाने वाला अमेठी 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की लहर का सामना नहीं कर सका।

2019 के चुनाव में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर अमेठी सीट जीती थी।

2014 के लोकसभा चुनावों में, देश भर में भाजपा की लहर के बावजूद, मौजूदा सांसद राहुल गांधी भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को हराने में कामयाब रहे थे।

जब से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सांसद बनी हैं, केएल शर्मा अमेठी और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्रों में जमीनी काम को संभालने और देखरेख करने के लिए जिम्मेदार हैं।

किशोरी लाल क्षेत्र की जातिगत गतिशीलता के साथ अच्छी तरह से मेल खाते हैं। अमेठी में मुख्य रूप से दलित (26 प्रतिशत), मुस्लिम (20 प्रतिशत) और ब्राह्मण (18 प्रतिशत) हैं।

लोकसभा चुनाव के दौरान ऐसा रहा है नरेंद्र मोदी के केंद्रीय मंत्रियों का प्रदर्शन

आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी BJP, कई राज्यों के बनाए गए प्रभारी

चुनाव के बाद पहली बार वाराणसी पहुँचेंगे PM Modi, किसानों को देंगे बड़ा तोहफा

Webstories.prabhasakshi.com Home