Happy Birthday Rohit Sharma: हिटमैन के 5 बड़े Records, जिन्हें तोड़ना आसान नहीं

 भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 30 अप्रैल को अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। 

वहीं 37 बरस के हो गए हैं, लेकिन आज भी उनका बल्ला कई गेंदबाजों को परेशान करता है। 

मौजूदा समय में रोहित भारतीय टीम के तीनों ही फॉर्मेट में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। अब उनके सामने जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की बड़ी चुनौती है। 

रोहित शर्मा के नाम पर वनडे फॉर्मेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। जहां एक समय पूरी टीम 250 रन बनाते हुए दिखती थी।

रोहित ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में 173 गेंदों का सामना करते हैं 264 रनों की पारी खेली थी।

ICC टूर्नामेंट में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोलता है। उनके नाम एक वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

रोहित ने साल 2019 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाए थे। वर्ल्ड कप में रोहित ने 9 मैचों में 81 के औसत से 648 रन बनाए थे। 

रोहित के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 597 छक्के लगाए हैं। 

टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा अभी बतौर कप्तान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी करते टी20 इंटरनेशनल में 90 छक्के लगाए हैं। 

ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर भी रोहित के नाम सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित ने टी20 इंटरनेशनल में बतौर ओपनर 169 छक्के लगाए हैं। 

रोहित ने अब तक 262 वनडे मैचों में 31 शतकीय पारियां खेली हैं। जबकि वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो 5वें स्थान पर हैं।

Natasa Stankovic को तलाक देते ही कंगाल हो जाएंगे Hardik Pandya!

Sanju Samson हैं करोड़ों के मालिक, जानें रॉयल्स के कप्तान की Net Worth

T20 World Cup 2024: IND vs PAK मैच टिकट की कीमतों में भारी उछाल, जानें कितनी है कीमत

Webstories.prabhasakshi.com Home