Om Birla के लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर पीएम मोदी ने दी उन्हें बधाई

लोकसभा अध्यक्ष के रूप में ओम बिरला के चुनाव के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी और कहा कि वह अगले पांच वर्षों के लिए अध्यक्ष के मार्गदर्शन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

मोदी ने सदन को संबोधित करते हुए बिरला से कहा, "आपकी मधुर मुस्कान पूरे सदन को खुश रखती है...पिछली लोकसभा ने आपके नेतृत्व में कई अग्रणी कानून पारित किए।"

उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि आप आने वाले 5 साल हम सब का मार्गदर्शन करेंगे और देश की आशाओं-अपेक्षाओं को पूर्ण करने के लिए ये सदन जो दायित्व निभाएगा, उसमें आपकी भूमिका रहेगी।

पीएम ने कहा कि 18वीं लोकसभा में स्पीकर का कार्यभार दूसरी बार आपने संभाला है, ये अपने आप में एक नया रिकॉर्ड बनते हुए हम देख रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप जिस प्रकार से एक सांसद के रूप में कार्य करते हैं, वह भी जानने योग्य है और बहुत कुछ सीखने योग्य है।

उन्होंने कहा कि संसद की कार्यवाही, जवाबदेही और आचरण हमारे देशवासियों के मन में लोकतंत्र के प्रति निष्ठा को और अधिक मजबूत बनाते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में, आपकी अध्यक्षता में, संसद ने कुछ ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। जब भी 17वीं लोकसभा का जिक्र होगा, आपका नाम सदन की मार्गदर्शक रोशनी के रूप में चमकेगा।

PM Modi के एक्स पर हुए 100 मिलियन फॉलोअर्स

सरकार में मंत्री छगन भुजबल से मुलाकात के दो दिन बाद Sharad Pawar ने तोड़ी चुप्पी

Shah ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा - 'बनिया का बेटा हूं, पाई-पाई का हिसाब लेके चलता हूं'

Webstories.prabhasakshi.com Home