Paris Olympics 2024: ये खिलाड़ी हैं पदक जीतने के सबसे बड़े दावेदार

नीरज चोपड़ा

इस लिस्ट में सबसे पहला नंबर नीरज चोपड़ा का है। जो टोक्यो की तरह पेरिस ओलंपिक में भी जैवलिन थ्रो में देश को गोल्ड दिला सकते हैं। 

पीवी सिंधु

पीवी सिंधु पेरिस में मेडल्स की हैट्रिक लगाने उतरेंगी। रियो, टोक्यो के बाद अब पेरिस में भी वह देश के लिए मेडल जीत सकती हैं। 

सात्विक-चिराग 

भारत की ये स्टार युवा जोड़ी सबसे बड़े दावेदारों में शामिल हैं। ये जोड़ी भी बैडमिंटन के युगल इवेंट में भारत के लिए एक मेडल ला सकती है। 

भारतीय हॉकी टीम

टोक्यो में ब्रॉन्ज जीत कर 41 साल का इतंजार खत्म करने वाली भारतीय हॉकी टीम से एक बार मेडल की उम्मीद है।

विनेश फोगाट से भी देश को काफी उम्मीदें हैं। इस बार महिला रेसलिंग में भारत को उनके एक मेडल की उम्मीद है।

अंतिम पंघाल


भारत की युवा रेसलर अंतिम पंघाल पहली बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने वाली हैं। अंतिम 53 किलोग्राम वर्ग में भारत की चुनौती पेश करेंगी। 


निकहत जरीन 


बीते कई सालों से 52 किलोग्राम वर्ग में मैरीकॉम ने देश का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि, टोक्यो ओलंपिक के बाद निकहत जरीन इस कैटेगरी में विश्व स्तर पर मेडल जीत रही है। 

सिफ्त कौर सामरा


भारतीय शूटर सिफ्त कौर सामरा 50 मीटर थ्री पॉजिशन राइफल में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्होंने नेशनल ओलंपिक ट्रायल्स में शानदार प्रदर्शन किया। 


मनु भाकर

भारतीय पिस्टर शूटर मनु भाकर के लिए टोक्यो ओलंपिक बहुत निराशाजनक रहे थे। उन्होंने तीन इवेंट्स में हिस्सा लिया था लेकिन फाइनल में जगह नहीं बना पाई थीं। 

मीराबाई चानू

भारतीय वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। वह इस समय देश की सबसे टॉप वेटलिफ्टर है। पेरिस ओलंपिक में वह देश की इकलौती वेटलिफ्टर होंगी।

IND vs SL: वो बल्लेबाज जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाए

अगला T20 Wolrd Cup कहां होगा, जानें पूरी जानकारी

T20I सीरीज में किसी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी

Webstories.prabhasakshi.com Home