भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर Kharge का केंद्र पर निशाना, कहा - 'मोदी की चीनी गारंटी'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय क्षेत्र में चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष किया और आरोप लगाया कि सरकार LAC पर यथास्थिति बनाए रखने में विफल रही है।

खड़गे ने एक्स पर लिखा, "मोदी की चीनी गारंटी जारी है क्योंकि उनकी सरकार अपनी लाल आंख पर 56 इंच के बड़े चीनी ब्लिंकर पहनती है।"

माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एक विस्तृत पोस्ट में, खड़गे ने पूछा कि चीन पैंगोंग त्सो के पास उस भूमि पर सैन्य अड्डा कैसे बना सकता है, जो मई 2020 तक भारतीय कब्जे में थी।

खड़गे ने कहा कि यहां तक ​​कि जब हम गलवान पर प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए "क्लीन चिट" के 5वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, जहां हमारे बहादुर सैनिकों ने अपने जीवन का बलिदान दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि 10 अप्रैल को विदेशी प्रेस को दिए एक साक्षात्कार में मोदी वैश्विक मंच पर भारत का पक्ष मजबूती से रखने में विफल रहे।

उन्होंने यह भी तर्क दिया कि विदेश मंत्री का यह बयान कि चीन ने भारत की किसी भी जमीन पर कब्जा नहीं किया है, पड़ोसी देश के प्रति मोदी सरकार की नम्र नीति को उजागर करता है।

उन्होंने कहा, "हमने 65 में से 26 पेट्रोलिंग पॉइंट (पीपी) पर कब्ज़ा खो दिया है, जिसमें डेपसांग प्लेन्स, डेमचोक और गोगरा हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र के पॉइंट शामिल हैं।"

हरियाणा में Sunita Kejriwal ने संभाला मोर्चा, चुनाव से पहले AAP ने लॉन्च की 5 गारंटी

झारखंड में Amit Shah का आरोप - 'घुसपैठियों को संरक्षण दे रहे हेमंत सोरेन'

उद्धव ठाकरे का दावा, सत्ता में आने पर धारावी स्लम पुनर्विकास परियोजना का टेंडर होगा रद्द

Webstories.prabhasakshi.com Home