Manipur के जातीय संघर्ष को लेकर सरकार सख्त, गृहमंत्री Shah ने तैयार किया मास्टर प्लान

गृह मंत्री अमित शाह ने घोषणा की है कि गृह मंत्रालय मणिपुर में जातीय विभाजन को संबोधित करने के लिए मैतेई और कुकी दोनों समुदायों के साथ चर्चा में शामिल होगा।

राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के दौरान, शाह ने हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि शांति और शांति बहाल करने के लिए यदि आवश्यक हुआ तो केंद्रीय बलों की तैनाती बढ़ाई जाएगी और रणनीतिक रूप से तैनात किया जाएगा।

शाह ने यह भी निर्देश दिया कि मणिपुर में हिंसा की आगे की घटनाओं को रोकने के लिए उपाय किए जाएं, जो एक साल से अधिक समय से जातीय संघर्ष का सामना कर रहा है।

उन्होंने मुख्य सचिव को विस्थापित लोगों के लिए समुचित स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुविधाएं तथा उनका पुनर्वास सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

शाह ने पर्याप्त भोजन, पानी, दवाओं और अन्य बुनियादी सुविधाओं की आवश्यकता पर जोर देते हुए राहत शिविरों में स्थितियों की समीक्षा की।

गृह मंत्री ने संघर्ष को हल करने के लिए समन्वित दृष्टिकोण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि केंद्र राज्य की सुरक्षा स्थिति को बढ़ाने में मणिपुर सरकार का समर्थन करना जारी रखेगा।

PM Modi के एक्स पर हुए 100 मिलियन फॉलोअर्स

सरकार में मंत्री छगन भुजबल से मुलाकात के दो दिन बाद Sharad Pawar ने तोड़ी चुप्पी

Shah ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा - 'बनिया का बेटा हूं, पाई-पाई का हिसाब लेके चलता हूं'

Webstories.prabhasakshi.com Home