T20 World Cup 2024: भारत के कोने-कोने से 'Giant Killer ’ अमेरिकी टीम के क्रिकेटर

टी20 वर्ल्डकप2024 में पाकिस्तान टीम को परास्त करने वाले अमेरिकी क्रिकेटरों की दास्तान कम दिलचस्प नहीं है।

पाकिस्तान को हराकर सनसनी फैलाने वाले अमेरिका के क्रिकेटरों का संक्षिप्त परिचय इस तरह है।

मोनांक पटेल: अहमदाबाद में जन्मे कप्तान मोनांक पटेल को अर्धशतकीय पारी के लिये 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। वह उन चुनिंदा लोगों में से है जो क्रिकेट में कैरियर बनाने के लिये अमेरिका में आ बसे। 

सौरभ नेत्रवलकर: पाकिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर डालने वाले नेत्रवलकर ने रिजवान और इफ्तिखार के विकेट लिये। नेत्र भारतीय टीम के खिलाड़ियों जयदेव उनादकट और केएल राहुल के साथ खेल चुके हैं। वह टीम इंडिया की अंडर 19 टीम का हिस्सा थे। 


हरमीत सिंह : अंडर 19 विश्व कप 2012 में उनके प्रदर्शन को देखते हुए इयान चैपल उन्हें भारतीय टीम में देखना चाहते थे लेकिन वह कालांतर में रास्ता भटक गए।

रेलवे स्टेशन के भीतर कार लेकर जाने पर पुलिस ने हरमीत को पकड़ा और अनुशासनहीनता को लेकर मुंबई क्रिकेट ने उनसे मुंह मोड़ लिया। वह त्रिपुरा चले गए लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

मिलिंद कुमार: मिलिंद कुमार ने जब खेलना शुरू किया तो सभी को लगा कि दिल्ली को उम्दा खिलाड़ी मिल गया है। लेकिन 7 साल के भीतर वह रणजी ट्रॉफी में पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ खेलते दिखे।

नीतिश कुमार : भारत हो या अमेरिका, नीतिश कुमार के लिये यह अच्छा समय है। नीतिश ने कनाडा के लिये जिम्बाब्वे के खिलाफ 16 वर्ष 283 दिन की उम्र में 50 ओवरों का विश्व कप खेलकर सबसे युवा खिलाड़ी होने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था।

जसप्रीत जेस्सी सिंह : न्यूजर्सी में जन्मे और पंजाब के पिंड में बड़े हुए जसप्रीत मौके की तलाश में किशोर उम्र में अमेरिका लौटे थे। उन्हें 2015 में वेस्टइंडीज खेलने गई अमेरिकी टीम से बाहर कर दिया गया।

T20 वर्ल्ड कप में लगातार सबसे ज्यादा मैच विजेता टीमें, यहां देखें लिस्ट

टी20 क्रिकेट में बाबर आजम के नाम हैं सबसे ज्यादा चौके, लिस्ट में भारतीय भी शामिल

T20 World Cup 2024: भारतीय गेंदबाजों की इकॉनमी रेट, जानें टॉप पर कौन सा गेंदबाज

Webstories.prabhasakshi.com Home